उद्यमी बहुत सी चीजों के बारे में सोचते हैं। इसलिए, आपको एक नया ब्रांड लोगो कॉन्सेप्ट, पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन या अन्य ब्रोशर बनाने में समय नहीं लगाना चाहिए। आपको शुरू से नया सॉफ्टवेयर सीखने की जरूरत नहीं है।

इसके बजाय, वे एक विशेष ग्राफिक डिजाइनर की सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं जो नए व्यापार समाधान बनाता है। वह इन सभी कार्यों को कर सकता है ताकि उद्यमी अपनी अन्य जिम्मेदारियों और कौशल पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकें।

एक नया दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है

5 कारण - क्यों हर कंपनी को एक ग्राफिक डिजाइनर को नियुक्त करना चाहिए


भले ही कंपनियां उनकी उम्मीदों पर पूरी तरह से खरी उतरती हों, लेकिन यह एक अलग रूप लेने में मददगार होगी। इस तरह वे देख सकते हैं कि कोई अन्य व्यक्ति इसे कैसे मानता है। इससे आपके ब्रांड के नए अवसर खुलते हैं जिनसे आप परिचित नहीं हैं। यह ग्राफिक डिजाइनर के साथ विचार-मंथन के लिए सबसे अच्छा है जो आपको सुनता है और यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करता है कि ब्रांड इसे सबसे अच्छा बनाता है।

भविष्य के लिए व्यवसाय तैयार रखें
भविष्य के लिए व्यवसाय तैयार रखें

यह जरूरी नहीं है कि आपको एक अद्वितीय लोगो की आवश्यकता है जो कई वर्षों तक अपरिवर्तित रहेगा। यह केवल यह बताता है कि एक कंपनी को बदलते डिजिटल दुनिया के लिए तैयार रहने की जरूरत है जो लघुकरण की ओर अग्रसर हो। एक आदर्श ग्राफिक डिजाइनर अपनी दृश्य पहचान तैयार करता है यहां तक ​​कि सबसे छोटे उपकरणों के लिए भी, जिस पर ब्रांड स्थित है। आपको अपनी संप्रभुता की गुणवत्ता पर विचार करना चाहिए।

सृजनात्मक समाधान

सृजनात्मक समाधान


कंपनी की छवि पर काम करते समय अपरिहार्य समस्याएं उत्पन्न होती हैं। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कोई नए तरीके नहीं हैं। इसलिए उद्यमी अपने उत्पादों के लिए संभावित ग्राहकों को जीतने के तरीकों पर विचार कर रहे हैं।

एक ग्राफिक डिजाइनर में रचनात्मक तरीके से उपभोक्ता की रुचि को पकड़ने की क्षमता होती है। वह नए व्यापार समाधान प्रदान करता है। वह सलाह देता है और अनिवार्य रूप से संचार के दृश्य पहलू पर ध्यान केंद्रित करता है जो दर्शकों को सबसे अधिक प्रभावित करता है।

डीजाईन मे लगातार नया विचार प्रगट करना

लगातार दृश्य पहचान

दृश्य संचार के संदर्भ में, यह एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है। कुछ कंपनियां अपनी परियोजनाओं के अनुरूप नहीं हैं। पहचान का प्रत्येक भाग पूरी तरह से अलग अवधारणा के अनुसार बनाया गया है, विभिन्न फोंट, रंगों और अनुपात का उपयोग करके। यह एक गलती है।

एक ग्राफिक डिजाइनर एक दृश्य पहचान की अखंडता को बनाए रखने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, एक पूर्व-निर्मित ब्रांड बुक का उपयोग किया जाता है, जिसमें लोगो के उपयोग और फोंट और रंगों के चयन के बारे में जानकारी होती है। यदि यह इस क्षेत्र में सुसंगत है, तो यह उच्च व्यावसायिकता को दर्शाता है। यदि यह मामला नहीं है, तो टिप्पणी नहीं करना सबसे अच्छा है।

ग्राफिक डिजाईन के संदर्भ में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करे 

Post a Comment

Previous Post Next Post